Sanjhipt Parichay
Prasasnik Dancha
Labharti
main
main
main
main
main
main

नीति निर्धारण एवं क्रियान्वयन के संबंध मे लोक सदस्यो के साथ परामर्श हेतु की गई व्यवस्था

ब्लाक स्तर पर प्राईमरी स्वस्थ केंद्र के स्वास्थ अधिकारी (एम0ओ0आइ0सी0) की अध्क्षता से अन्य विभागो के प्रतिनिधियों को सममितलित करते हुये समितियो का गठन किया गया है जिसकी प्रत्येक माह बैठक करके सूचनाओ का आदान प्रदान एवं स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन के संबंध मे कार्यवाही की जाती है ।
ग्राम एवं न्याय पंचायत स्तर पर महिला मण्डलो का स्रजन किया गया है जिसके विभागीय सेवाओ से जुड़े अन्य विभागो की महिलाये एवं लाभार्थी महिलाये परस्पर परामर्श का कार्य करती है ।

विभाग की समस्त अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गई है कि समस्त अधिकारी प्रत्येक कार्य दिवस (मंगलवार को छोड़कर) को प्रातः 10:00 बजे से 12:00 बजे तक अपनी तैनाती के मुख्यालय / कार्यालय पर उपास्थि रहकर जनता कि शिकायतों को सुनेगे और यथावश्यक परामर्श प्रदान करेगे ।

उक्त के अनुपालन मे प्रत्येक कार्य दिवस को प्रातः 10:00 बजे से 12:00 बजे तक समस्त अधिकारियों द्वारा अपनी तैनाती के मुख्यालय पर उपस्थित रहकर जनता कि शिकायतों की सुनवाई करते हुये निराकरण हेतु आवश्यक कार्यवाही की जा रही है ।

निर्देशालय मुख्यालय से भी सभी अधिकारी उपस्थित रहकर 10:00 बजे से 12:00 बजे तक अपने कार्यालय कक्ष मे बैठ कर शिकायतों को सुनने तथा उसके निस्तारण की कार्यवाही नियमित रूप से कर रहे है ।


परिचय | संदेश Copyright © 2006 | All Rights Reserved